छत्तीसगढ़

गुजरात में हूं, मेरा खाना नहीं मिलेगा ना, मोहम्मद शमी का जवाब सुनकर हंस हंसकर लोटपोट हुए रवि शास्त्री

नई दिल्‍ली। गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने आईपीएल 2023 में अपनी धारदार गेंदों से कहर बरपा रखा है। शमी ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और 21 रन देकर चार विकेट झटके।

शमी ने मौजूदा आईपीएल में 13 मैचों में 23 विकेट लिए और इस समय पर्पल कैप उनके पास हैं। शमी के आईपीएल करियर का यह दूसरा सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी स्‍पेल रहा। इससे पहले उन्‍होंने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 11 रन देकर चार विकेट चटकाए थे, जो उनका सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी स्‍पेल था। शमी मैदान में तो अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत ही रहे हैं, लेकिन मैच के बाद उनके शब्‍दों ने सभी को लोट पोट कर दिया।

रवि शास्‍त्री ने मोहम्‍मद शमी से मजाकिया लहजे में उनकी डाइट के बारे में पूछा क्‍योंकि वो पहले से ताकतवर और फिट नजर आ रहे हैं जबकि आईपीएल में गर्मी में डेढ़ महीने से खेल रहे हैं। वो तेज दौड़ रहे हैं। शमी ने बिना समय के लिए जवाब में कहा, ”गुजरात में हूं। मेरा खाना नहीं मिलेगा ना। लेकिन गुजराती खाने का आनंद उठा रहा हूं।” यह सुनते ही सब हंस-हंसकर लोटपोट हो गए।

शमी ने कहा कि नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम की पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही थी और गेंद भी अच्‍छी तरह स्विंग हो रही थी। शमी ने कहा कि उनका ध्‍यान सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने का था, जिससे बल्‍लेबाज को शॉट खेलने में मुश्किल हो। मोहम्‍मद शमी का फॉर्म गुजरात टाइटंस के साथ-साथ भारतीय टीम के लिए अच्‍छा है।

शमी के प्रदर्शन की मदद से गुजरात टाइटंस ने प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई किया और वो आईपीएल में लगातार दूसरी बार प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की करने वाली पहली टीम बनी। वहीं भारतीय टीम को आईपीएल के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल खेलना है, जिसमें शमी का फॉर्म टीम के लिए शुभ संकेत है।