छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : सड़क पर खड़ा ट्रक धू-धू कर जल गया, नेशनल हाईवे पर गाड़ी खड़ी कर चालक गया था चाय पीने, देखते ही देखते उठने लगी लपटें

अंबिकापुर । अंबिकापुर में शनिवार दोपहर राष्ट्रीय राजमार्ग 343 पर खड़े ट्रक में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते ट्रक से लपटें निकलने लगीं और धू-धू कर जलने लगा। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक ट्रक जलकर खाक हो चुका था। इस दौरान हाईवे पर जाम लग गया। फिलहाल इस आग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामला रामानुजगंज थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ट्रक में रायपुर से क्लिंकर लोड कर चालक बिहार के औरंगाबाद ले जा रहा था। इसी दौरान एनएच 343 पर जामवंतपुर में सड़क किनारे ट्रक को खड़ा कर चाय पीने के लिए ड्राइवर गया था। तभी अचानक ट्रक के इंजन में आग लग गई। देखते ही देखते आग तेजी से फैलने लगी। कुछ ही देर में आग भयावह हो गई और पूरा ट्रक आग की चपेट में आ गया। आग की लपटें और धुंए के गुबार दूर तक दिखाई दे रहे थे। जलते ट्रक के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया।

मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। घटना की सूचना रामानुजगंज पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद और फायर ब्रिगेड से आग पर काबू पाया जा सका। आग पर काबू पाए जाने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन फिर से शुरू करा दिया गया। ट्रक में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। माना जा रहा है कि गर्मी के कारण ट्रक का इंजन लंबी दूरी तक चलने के बाद अत्यधिक गर्म हो गया था।