छत्तीसगढ़

WTC Final जीतने के लिए रवि शास्त्री ने टीम इंडिया को बताई मास्टर ट्रिक, रोहित ब्रिगेड को करना होगा बस ये काम

नई दिल्ली : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच का आगाज 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए जबरदस्त जंग देखने को मिलेगी।इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का एक बेच इंग्लैंड पहुंच चुका है, जबकि बाकी खिलाड़ी आईपीएल 2023 फाइनल मैच के बाद जाएंगे। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा को WTC Final जीतने के लिए खास राय दी है। उन्होंने इस दौरान कहा कि टीम इंडिया का कॉम्बिनेशन उनकी सबसे बड़ी मदद करता हुआ नजर आएगा।

दरअसल, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा को खास सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि भारत ने पिछली बार इंग्लैंड में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था , क्योंकि उस दौरान टीम के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज थे। ऑलराउंडर के तौर पर शार्दुल ठाकुर इंग्लैंड के मैदान के लिए बेस्ट थे।

शास्त्री ने इसके साथ ही कहा,”इस बार रोहित शर्मा के पास गेम को बेहतर तरीके से कंट्रोल करने का खास मौका है। इंग्लैंड में कभी-कभी आपको गेम को स्लो करने की जरूरत पड़ेगी, क्योंकि वहां अचानक ही मौसम बदल जाता है, लेकिन इस बार टीम के पास घातक गेंदबाज है। अगर इसके बावजूद भी अगर तेज गेंदबाज शानदार परफॉर्म नहीं कर सके, तो इसका मतलब ये ही है कि उनकी फॉर्म खराब है या फिर उनकी उम्र बढ़ गई है। ऐसे में आपको दो स्पिनरों के साथ उतरना चाहिए क्योंकि अश्विन और जडेजा दोनों उम्दा स्पिनर हैं”

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, इशान किशन, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।