छत्तीसगढ़

दूसरा खिताब जीतकर हार्दिक पांड्या अपने नाम करेंगे ऐतिहासिक उपलब्धि, धोनी-रोहित के साथ राजगद्दी पर होंगे विराजमान

नई दिल्ली : आईपीएल 2022 हो या फिर आईपीएल 2023, हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी से आम नजर आ रही गुजरात टाइटंस की टीम को खास बनाया है। टीम कॉम्बिनेशन से लेकर मैदान पर दिमाग लगाने में हार्दिक ने इस सीजन भी फुल नंबर कमाए हैं। 28 मई की रात कप्तान हार्दिक के पास एक और कमाल दिखाने का सुनहरा मौका होगा। हालांकि, इस बार फाइनल में टक्कर चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ है, जो आसानी से हार ना मानने वाली टीम मानी जाती है।

हार्दिक के पास सुनहरा मौका

हार्दिक पांड्या अगर आईपीएल 2023 के फाइनल में सीएसके को धूल चटाने में सफल रहते हैं, तो वह इस लीग के सबसे सफल कप्तानों की लिस्ट में शुमार हो जाएंगे। आईपीएल के इतिहास में अब तक सिर्फ दो ही कैप्टन ऐसे हुए हैं, जो अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे हैं। पहले कप्तान तो वही हैं, जिनसे हार्दिक का सामना होना है यानी एमएस धोनी। माही के अलावा रोहित शर्मा भी टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं।

धोनी-रोहित ही कर सके हैं कमाल

धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने साल 2010 में खिताब को अपने नाम किया था। इसके बाद अगले साल यानी 2011 में टीम टाइटल को डिफेंड करने में भी सफल रही थी। वहीं, रोहित की कप्तानी में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने यह कारनामा साल 2019 और 2020 में करके दिखाया था।

गंभीर की बराबरी करने का मौका

हार्दिक पांड्या अगर फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को मात देने में सफल रहते हैं, तो वह गौतम गंभीर के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर लेंगे। बतौर कप्तान गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार चैंपियन बनाया था। हार्दिक पिछले सीजन गुजरात को खिताब दिला चुके हैं और अगर वह इस सीजन भी यह कारनामा करने में सफल रहते हैं, तो वह गंभीर की बराबरी कर लेंगे।

चेन्नई पर भारी पड़ी है गुजरात

गुजरात टाइटंस का पलड़ा चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच आईपीएल में कुल चार बार अब तक भिड़ंत हुई है, जिसमें से तीन बार बाजी हार्दिक पांड्या की आर्मी ने मारी है। वहीं, आईपीएल 2023 के पहले क्वालिफायर में चेन्नई ने पहली बार गुजरात को हार का स्वाद चखाया था।