छत्तीसगढ़

टीम इंडिया को हरभजन सिंह और मोहम्मद कैफ ने दी सलाह, कहा- WTC फाइनल में दो स्पिनरों के साथ उतरना बेहतर

नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह और मोहम्मद कैफ ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपने विचार साझा किए हैं। हरभजन सिंह ने केएस भरत की जगह ईशान किशन को एक्स फैक्टर बताया। वहीं, अपनी टीम में दो स्पिनरों को जगह दी।

हरभजन सिंह और कैफ ने अपनी प्लेइंग इलेवन बताई। भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए गेंदबाजी आक्रमण कैसा होना चाहिए, पर जवाब दिया। उन्होंने कहा, “यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि पिच क्या कह रही है, अगर पिच में घास कम है और धूप निकली है, तो दो स्पिनर का विकल्प बेहतर होगा। अगर ऐसा नहीं है तो शार्दुल के साथ तीन तेज गेंदबाजों और रवींद्र जडेजा को खिलाओ। ठाकुर जो न केवल गेंदबाजी करेंगे बल्कि बल्ले से भी योगदान देंगे।

अश्विन साबित हो सकते हैं बड़ा हथियार

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा, “विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए शुभमन गिल और रोहित शर्मा, सलामी बल्लेबाज होंगे। उसके बाद तीसरे नंबर पर अनुभव रखने वाले पुजारा हैं। चौथे नंबर पर विराट कोहली होंगे और उनके बाद रहाणे होंगे, जिनकी टीम में वापसी होगी। मैं पिच की स्थिति और पिच के आधार पर या तो अश्विन या शार्दुल को टीम में रखूंगा। स्पिन को सूट करता है तो अश्विन, क्योंकि वार्नर, ट्रेविस हेड और ख्वाजा जैसे बाएं हाथ के बल्लेबाजों को आउट कर सकते हैं।”

भारत को मिली है न्यूजीलैंड से शिकस्त

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा। भारत दूसरी बार WTC के फाइल में पहुंचा है। पहली बार उसे न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया पहली बार फाइनल खेलेगी। दोनों ही टीमें अपना पहला खिताब जीतने की कोशिश करेंगी।