छत्तीसगढ़

सीएए कानून का कंगना रनौत ने किया सपोर्ट तो साउथ सुपरस्टार विजय ने किया विरोध, जानें क्या कुछ बोले

नईदिल्ली : केंद्र सरकार की ओर से देश में सोमवार (11 मार्च) को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लागू किए जाने के बाद इसके विरोध और समर्थन का दौर शुरू हो गया है. आम आदमी से लेकर सेलिब्रिटी तक अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. इसी कड़ी में सीएए को लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और तमिल सुपरस्टार विजय के रिएक्शन भी आए हैं.

कंगना रनौत ने जहां सीएए के पक्ष में कई मैसेज लिखे तो वहीं दूसरी तरफ विजय ने इसे विभाजनकारी और अस्वीकार्य बताया. अपनी पार्टी के सोशल मीडिया हैंडल पर एक बयान पोस्ट करते हुए विजय ने तमिलनाडु में डीएमके सरकार से राज्य में सीएए लागू न करने का आग्रह किया. विजय ने अपने मैसेज में इस बात पर जोर दिया कि विभाजनकारी राजनीति के लिए बनाया गया कोई भी कानून अस्वीकार्य माना जाता है.

कंगना ने इस तरह किया CAA का समर्थन

दूसरी ओर इस कानून का समर्थन करते हुए कंगना रनौत ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की तस्वीर साझा करते हुए उस फोटो पर CAA लिखा, साथ ही भारत के झंडे वाला इमोजी बनाते हुए उसे शेयर किया. कंगना ने 2014 का एक पुराना वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें पीएम मोदी सीएए के पीछे के तर्क के बारे में विस्तार से बता रहे हैं.

कंगना पहले भी कर चुकी हैं सपोर्ट

वीडियो के साथ कंगना ने अपने फॉलोअर्स से आग्रह करते हुए लिखा, ”इससे पहले कि आप सीएए के बारे में कोई राय या भावना बनाएं, पहले यह समझें कि इसका मतलब क्या है?”

बता दें कि कंगना इससे पहले भी सीएए के समर्थन में बोलती रही हैं. 2019 में जब इस कानून के बनने के बाद विरोध-प्रदर्शन शुरू हुआ था तब उन्होंने चुप्पी के लिए बॉलीवुड अभिनेताओं की आलोचना की थी और उन्हें कायर तक करार दिया था.