छत्तीसगढ़

IND vs AUS: विराट की एक गलती के चलते रन आउट होने से बाल-बाल बचे रोहित, कोहली ने तुरंत ऐसे मांगी माफी

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने मजबूत पकड़ बना रखी है। बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा ने 171 गेंदों पर दमदार शतक जड़ा, लेकिन विराट कोहली महज 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इस बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें किंग कोहली की एक गलती के चलते रोहित शर्मा आउट होने से बाल-बाल बचे। आइये इस आर्टिकल के जरिए बताते है यह पूरी घटना विस्तार से।

भारतीय टीम ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन लंच ब्रेक तक तीन विकेट गंवा लिए थे। बता दें कि लंच से पहले एक वाक्या देखने को मिला जिसमें विराट कोहली की एक गलती की वजह से रोहित शर्मा रन-आउट होने से बाल-बाल बचे। जैसे ही विराट कोहली को इस गलती का एहसास हुआ, तो उन्होंने तुरंत ही रोहित शर्मा से इशारों ही इशारों में मांफी मांगी और कप्तान रोहित ने सिर झुकाकर उन्हें थम्ब्म्स-अप दिखाकर तुरंत माफ कर दिया।

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि भारतीय पारी के 48वें ओवर में नैथन ल्योन गेंदबाजी कर रहे थे। इस ओवर की पांचवी गेंद पर विराट और रोहित के बीच का तालमेल गड़बड़ाया और स्ट्राइक पर रहे कोहली ने गेंद को मिडविकेट की ओर ढकेला। इस दौरान कोहली को लगा की सिंगल मिल सकता था और वह दो-तीन कदम आगे बढ़े और फिर खतरा दिखने पर लौट गए। हालांकि, रोहित भी नॉन स्ट्राइकर इंड से रन लेने के लिए दौड़े और कोहली की गलती के चलते वह रन-आउट होने से बाल-बाल बचे।

रोहित शर्मा ने शतक जड़कर हासिल की खास उपलब्धि

बता दें कि कप्तान रोहित ने 171 गेंदों का सामना करने हुए अपना शतक पूरा किया, जिसमें 14 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। कप्तान रोहित ने दूसरे दिन के खेल में एक शतक जड़ते ही एक खास उपलब्धि हासिल कर ली। रोहित भारत के पहले ऐसे कप्तान बन गए है, जिन्होंने बतौर कप्तान तीनों फॉर्मेट में शतक लगाया है, ये कारनामा आजतक कोई भारतीय कप्तान नहीं कर पाया है। इसके अलावा वह दुनिया के चौथे कप्तान बन गए जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ा है।