छत्तीसगढ़

उससे सीखो कैसे गेंदबाजी करते, शाहिद अफरीदी ने दामाद शाहीन को दी इस पूर्व दिग्गज से गेंदबाजी सीखने की सलाह

नई दिल्ली। पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 8वें मैच में कराची किंग्स का सामना लाहौर कलंदर्स से हुआ। इस मैच में लाहौर कलंदर्स को 67 रनों से हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि इस मैच में लाहौर कलंदर्स की तरफ से खेल रहे शाहीन अफरीदी ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने 4 ओवर में 39 रन देकर सिर्फ एक विकेट चटकाया।

इस दौरान शाहीन अफरीदी की औसत गेंदबाजी को देखकर उनके ससुर शाहिद अफरीदी भी काफी हैरान रह गए हैं। हाल ही में शाहिद अफरीदी ने अपने दामाद शाहीन को गेंदबाजी सुधारनो की सलाह दी है। दरअसल, पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी बीते दिन शाहीन अफरीदी को लेकर काफी तीखी प्रतिक्रिया दी थी, ऐसे में अब अफरीदी के ससुर ने भी उन पहलुओं पर बात की है जिसे शाहीन को सुधारने की जरूरत है।

दरअसल, पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी इस वक्त पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स की तरफ से खेल रहे है। जहां रविवार यानी 19 फरवरी को कराची किंग्स और लाहौर कलंदर्स के बीच खेले गए मुकाबले में शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी इस वक्त चर्चा का विषय बन गई है। हाल ही में शाहिद अफरीदी ने अपने दामाद को गेंदबाजी में कुछ परिवर्तन करने को लेकर कुछ टिप्स दी।

शाहिद अफरीदी ने अपनी बात रखते हुए कहा, ”मैं उसे देख रहा हूं और उसके साथ बातचीत भी ती है। मुझे लगता है कि वह स्टंप से बहुत दूर से गेंदबाजी कर रहा है, लेकिन आप दूर से गेंदबाजी करते हैं, तो गेंद को वहां से वापस अंदर लाना बहुत बड़ी बात होती है। यह कोई आसान नहीं है।”

इसके साथ ही शाहिद ने आगे कहा, ”अफरीदी को क्रीज का इस्तेमात करने की जरूरत है। उसे स्टंप के करीब से गेंदबाजी करनी चाहिए। जैसे कि वसीम अकरम अपनी गेंदबाजी के दौरान किया करते थे। वह हमेशा स्टंप के करीब से गेंदबाजी को गेंद को अंदर लाते थे।”

इतना ही नहीं अंत में उन्होंने अपने दामाद को सपोर्ट करते हुए कहा कि वह कड़ी मेहनत कर रहा है। वह ज्यादा से ज्यादा यॉर्कर फेंकने की कोशिश कर रहा है। जो कभी-कभी फुलटॉस हो रही है, जिस पर छक्के लग रहे हैं। उसे अपनी गलतियों को खुद सुधारना होगा।