छत्तीसगढ़

VIDEO: सुपरमैन बनकर केएल राहुल ने लपका हैरतअंगेज कैच, तो कप्तान हार्दिक को भी नहीं हुआ अपनी आंखों पर यकीन

नई दिल्ली : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम को 13वें ओवर में दूसरा बड़ा झटका लगा।

इस ओवर की तीसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने कप्तान स्टीव स्मिथ को आउट किया। केएल राहुल का इस विकेट में अहम योगदान रहा। राहुल ने विकेट के पीछे कीपिंग करते हुए हवा में छलांग लगाकर उनका लाजवाब कैच लपका, जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का शानदार कैच लपका और टीम को दूसरी सफलता दिलाई। कंगारू टीम की पारी के 13वें ओवर में हार्दिक पांड्या की तीसरी गेंद पर स्टीव स्मिथ ने कट शॉट लगाने का प्रयास किया था, लेकिन गेंद उनके बल्ले के किनारे से लगते हुए बाउंड्री की तरफ जाने लगी, लेकिन इस बीच केएल राहुल ने कमाल की कीपिंग स्किल्स दिखाते हुए हवा में छलांग लगाकर स्टीव का कैच लपक लिया।

केएल राहुल की रफ्तार को देख हार्दिक पांड्या को भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ और उनका रिएक्शन भी तेजी से वायरल हो गया। इस दौरान कप्तान स्टीव ने पहले वनडे में 30 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके की मदद से 22 रन बनाए।

यहां देखें वायरल VIDEO

ऑस्ट्रेलिया को सातवां झटका

मैच में मोहम्मद शमी कहर बरपा रहे हैं। उन्होंने अपने पिछले तीन ओवर में तीन विकेट झटके हैं। पारी के 28वें ओवर में जोस इंग्लिस को बोल्ड करने के बाद शमी ने 30वें ओवर में कैमरन ग्रीन को भी क्लीन बोल्ड किया। इंग्लिस 26 और ग्रीन 12 रन बना सके। 30वें ओवर में शमी के पास एक और विकेट लेने का मौका था, लेकिन स्लिप में शुभमन गिल ने मार्कस स्टोइनिस का कैच छोड़ दिया था। तब स्टोइनिस खाता भी नहीं खोल सके थे। हालांकि, स्टोइनिस इस जीवनदान का कुछ खास फायदा नहीं उठा सके और 32वें ओवर में शमी ने स्लिप में शुभमन के हाथों ही उन्हें कैच कराया। 32 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर सात विकेट पर 184 रन है। फिलहाल ग्लेन मैक्सवेल और शॉन एबॉट क्रीज पर हैं।