छत्तीसगढ़

मोहम्मद शमी ने आईपीएल 2023 का पहला विकेट लेकर अपना शतक किया पूरा, खास क्‍लब में हुए शामिल

नई दिल्ली । आईपीएल 2023 के ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने आई सीएसके टीम को पारी के तीसरे ओवर में ही बड़ा झटका लगा।

बता दें कि गुजरात टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सीएसके के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे का विकेट लेकर एक खास उपलब्धि हासिल की। शमी ने ये विकेट लेकर अपने आईपीएल करियर के 100 विकेट पूरे कर लिए।

दरअसल, IPL 2023 के पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी टीम का खाता पारी के तीसरे ओवर में ही खोला। बता दें कि सीएसके टीम की पारी के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे शमी का शिकार बने। उन्होंने खतरनाक गेंद डाली, जो सीधा अंदर आई और स्टंप में जा लगी। इस बॉल को बल्लेबाज ने ड्राइव करने का प्रयास किया, लेकिन स्विंग गेंद के कारण गेंद सीधा स्टंप से टकराई और कॉन्वे क्लीन बोल्ड हुए।

इस दौरान कॉन्वे मात्र 1 रन बनाकर ही पवेलियन लौटे। इस विकेट के साथ ही शमी ने अपने आईपीएल करियर के 100 विकेट पूरे किए। मोहम्मद शमी आईपीएल में 100 और उससे ज्यादा विकेट लेने वाले 19वें खिलाड़ी बने। वहीं, आईपीएल इतिहास में 100 विकेट लेने के मामले में शमी 15वें भारतीय खिलाड़ी बने।

आईपीएल में सर्वाधिक विकेट वाले भारतीय पेसर

भुवनेश्वर कुमार- 154 विकेट

जसप्रीत बुमराह-145 विकेट

उमेश यादव-135 विकेट

संदीप शर्मा-114 विकेट

आशीष नेहरा-106 विकेट

विनय कुमार-105 विकेट

जहीर खान-102 विकेट

मोहम्मद शमी*-100 विकेट