छत्तीसगढ़

बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों की याचिका, दिल्ली पुलिस ने दाखिल की स्टेटस रिपोर्ट; 27 जून को होगी मामले की सुनवाई

नई दिल्ली । भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों की याचिका पर दिल्ली पुलिस ने राउज एवेन्यू कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर दी है। पुलिस ने पहलवानों का 164 के तहत बयान दर्ज किए हैं।पुलिस ने स्टेटस रिपोर्ट की कॉपी महिला पहलवानों को दी है। मामले में कोर्ट 27 जून को सुनवाई करेगा।

कानून का दुरुपयोग हो रहा- बृजभूषण

बृजभूषण सिंह ने लगातार बढ़ रहे फर्जी यौन उत्पीड़न के मुकदमों को देखते हुए इस कानून की समीक्षा को जरूरी बताया। गुरुवार को बहराइच में बृजभूषण सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों के आरोप पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है, आरोप भी लगा है। लगता है इस कानून का दुरुपयोग हो रहा है।

कर्तव्य पथ पर पहलवानों ने किया प्रदर्शन

भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के लिए पहलवानों ने 23 मई की शाम को इंडिया गेट पर प्रदर्शन किया था। वो मोमबत्ती जलाकर (कैंडल मार्च) गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

पहलवानों के प्रदर्शन का एक महीना

पहलवानों के जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन का 23 मई एक महीना पूरा हो गया है। उन्होंने 23 अप्रैल से बृज भूषण की गिरफ्तारी के लिए जंतर-मंतर पर पहुंचकर धरना देना शुरू कर दिया था। यौन शोषण का आरोप लगाते हुए बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ सात महिला पहलवानों ने 21 अप्रैल को कनॉट प्लेस थाने में शिकायत की थी।

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो मामले दर्ज

दिल्ली पुलिस ने पिछले महीने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो मामले दर्ज किए थे। पहली प्राथमिकी एक नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों से जुड़ी है जिसमें पॉक्सो कानून और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। वहीं, दूसरी प्राथमिकी वयस्कों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों से संबंधित है।