छत्तीसगढ़

सहवाग ने चुने आईपीएल 2023 के 5 बेस्ट बल्लेबाज, शुभमन गिल और कोहली का नाम गायब, लिस्ट में सिर्फ एक विदेशी बैटर

नई दिल्ली । आईपीएल 2023 पूरी तरह से बल्लेबाजों के नाम रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में अनुभवी से लेकर युवा बैटर्स बल्ले से अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं। कई सालों बाद विराट कोहली इस लीग में अपनी प्रचंड फॉर्म में लौटे हैं, तो रिंकू सिंह और यशस्वी जायसवाल ने भी अपनी काबिलियत के दम पर इस सीजन खूब नाम कमाया है। इस बीच, भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल 2023 के पांच बेस्ट बल्लेबाजों का चुनाव किया है। चौंकाने वाली बात यह है कि वीरू ने अपनी इस लिस्ट में शुभमन गिल और कोहली को जगह नहीं दी है।

गिल और कोहली का नाम गायब

सहवाग ने क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए अपने पांच ताबड़तोड़ बैटर्स के नाम बताए। उन्होंने कहा, “मेरे पांच पांडव। क्रिकेट पांडव। आईपीएल में मेरी पसंद के पांच बल्लेबाज। मैंने अपनी इस लिस्ट में ज्यादा सलामी बल्लेबाजों को नहीं चुना है, क्योंकि उनको काफी मौका मिलता है। मेरे दिमाग में आने वाला पहला नाम रिंकू सिंह का है। मुझे नहीं लगता है कि आप में से कोई भी इसके लिए मेरे से कोई कारण पूछेगा, क्योंकि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है कि एक बैटर ने लगातार पांच छक्के लगाते हुए टीम को जीत दिलाई हो। सिर्फ रिंकू सिंह ने यह काम करके दिखाया है।”

शिवम दुबे से प्रभावित हुए वीरू

वीरू ने आगे कहा, “मिडिल ऑर्डर के दूसरे बल्लेबाज शिवम दुबे होंगे। उन्होंने इस सीजन 33 छक्के लगाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 160 का रहा है। उनके लिए पिछले कुछ सीजन अच्छे नहीं रहे हैं, लेकिन इस साल वह एकदम क्लियर माइंडसेट से आए हैं कि उन्हें क्रीज पर आकर छक्के मारने हैं।”

यशस्वी ने जीता सहवाग का दिल

सहवाग ने अपनी लिस्ट में तीसरे नाम यशस्वी जायसवाल का रखा है। उन्होंने कहा, “तीसरे नाम एक शानदार ओपनर का है।उन्होंने मुझे अपनी शानदार बैटिंग से उनका नाम लेने के लिए मजबूर किया है और उनका नाम है यशस्वी जायसवाल। इसके बाद चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव आएंगे। सूर्या का नाम मैं इसलिए ले रहा हूं, क्योंकि वह फॉर्म में नहीं थे।” सहवाग ने अपनी लिस्ट में पांचवां नाम हेनरिक क्लासेन का रखा है। उन्होंने कहा कि क्लासेन ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए क्लासेन ने सर्वाधिक रन बनाए और उनके पास स्पिन और फास्ट बॉलिंग दोनों के खिलाफ हिटिंग करने की कमाल की काबिलियत मौजूद है।